भारत ने आज चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के पहले मैच में पाकिस्तान को 125 रन से हरा दिया। इससे पहले टॉस पाकिस्तान ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।


Image: Icc

भारत की तरफ बल्लेबाजी करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को एक ठोस शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए शतकीय सांझेदारी निभाई। लेकिन जब भारत का स्कोर 136 पर पहुच उसी समय शिखर धवन 68 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। रोहित भी बस 9 रन से अपना शतक बनाने से चूक गए और 91 रन पर आउट हो गए।


Image: Icc

युवराज सिंह और विराट कोहली ने इसके बाद जो बल्लेबाजी की वो तो देखते ही बनती थी। मैदान के चारो तरफ बस चौके छक्के लग रहे थे। लेकिन युवराज आखिर में 53 रन के निजी रन पर आउट हो गए। लेकिन विराट कोहली के तो कहने ही क्या। विराट ने नाबाद 81 रन की पारी खेली। भारत ने 48 ओवर में 319 रन बनाए। लेकिन बार बार बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तान को 41 ओवर में 289 रन का लक्ष्य मिला।

Image: Icc

पाकिस्तान की तरफ से आमिर में बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया वही इसके उलट वहाब रियाज की आज जमकर पिटाई हुई। लेकिन दोनों ही गेंदबाज ज्यादा तेज और मैच के दबाव के कारण घायल हुए और मैदान से बाहर चले गए। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने फील्डिंग तो बेकार की ही साथ ही साथ कैच भी टपकाये।
जवाब में पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे अज़हर और शहज़ाद में पहले विकेट के 46 रन तो जोड़े लेकिन शहज़ाद जल्दी ही आउट गए। इसके बाद बाबर आज़म भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। वही अज़हर 50 रन बनाते ही अपना विकेट गंवा बैठे। बैटिंग करने आये शोएब मलिक को जडेजा ने अपनी दमदार फील्डिंग से रन आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन बाद के बल्लेबाज सिर्फ 33.4 ओवर में सिर्फ 164 रन पर ही आल आउट हो गयी


Copyright Holder


भारत की तरफ से दिनेश यादव ने 3 विकेट लिए इसके इलावा जडेजा और पंड्या ने 2-2 विकेट लिए और इस तरह भारत ने पाकिस्तान को 125 रन से करारी मात दी