आखिर इतनी बड़ी गलती कैसे कर गए विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी 2017 फाइनल मैच में।

ओवल में आज खेल जा रहे चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए। जिसमे आज अपना चौथा मैच खेल रहे फखर ने अपने जीवन का पहला शतक जमाते हुए 106 गेंदो पर 114 रन का धमाकेदार इनिंग खेली। हालांकि शुरुआत में ही वो आउट हो गए थे लेकिन बुमराह की वो गेंद नो बॉल निकली इसके इलावा एक रन आउट होने से भी बाल बाल बचे थे। इसके इलावा अज़हर, और हाफिज ने भी बढ़िया बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।
Image: Icc

लेकिन आज फिर एक बार से भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया। खासकर बुमराह, आश्विन और जडेजा ने सबसे बेकार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। आश्विन ने 10 ओवर में 70 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं ले पाये। इसके इलावा क्षेत्ररक्षण में भी रन आउट के काफी मौके आये लेकिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों के निशाने आज सटीक नहीं थे।
आज सबसे अजीब एक बात रही वो थी केदार जाधव को इतनी देरी से गेंदबाजी के लिए बुलाना। जाधव ने पिछले कुछ मैचों में लगातार टीम को कीमती विकेट भी दिलवाए थे। जब भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाजो की लगातार पिटाई हो रही थी बीच के ओवर में तब भी केदार जाधव को गेंदबाजी नहीं दी गयी। अगर उस समय विराट कोहली केदार जाधव को जल्दी बुला लेते तो शायद पाकिस्तान इतना बड़ा स्कोर खड़ा ना कर पाता