और एक ही पल में रविंद्र जडेजा बन गए सबसे बड़े विलेन

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में कल हुए फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन की करारी शिकस्त दे दी। पाकिस्तान की टीम ने कल बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बढ़िया प्रदर्शन किया। पहले टॉस जीत कर कोहली ने पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया लेकिन भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर बाकी सब निपुण गेंदबाजों ने घटिया दर्जे की गेंदबाजी की। इसी वजह से पाकिस्तान ने 50 ओवर में 338 रन बना डाले।

Copyright Holder

अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो दुनिया की सबसे मजबूत बैटिंग कहे जानी वाली टीम इंडिया का कल दिन नहीं था। कल सिर्फ हार्दिक पांड्या को छोड़कर बाकी बल्लेबाज ऐसे लगे जैसे उनका खेलने का मूड नहीं था। रोहित शर्मा पहले ओवर में शुन्य पर आमिर की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए वही विराट कोहली भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। धवन, धोनी जडेजा युवराज सिंह सब के सब इस बड़े मैच में अपनी बल्लेबाजी का दम नहीं दिखा सके।

Image: Icc

लेकिन एक समय ऐसा आ गया था जब हार्दिक पांड्या बहुत ही शानदार खेल रहे थे। और भारत को ऐसी जगह ले आये थे जहाँ लग रहा था कि शायद यहाँ से जीत सकता है। हार्दिक ने पाकिस्तान गेंदबाजों को एक बार तो छक्के और चौके लगाकर पूरी पाकिस्तान की टीम को परेशान कर रखा था।

Image: Star Sports

लेकिन फिर वो पल आया जिसमे रविंद्र जडेजा ने पहले तो एक रन लेने के लिए हार्दिक को बुलाया लेकिन एक दम से हार्दिक को ना कर दिया और अपनी विकेट बचाने के चक्कर में हार्दिक को ही रन आउट करा दिया। उस समय हार्दिक 43 गेंदों पर 76 रन बनाकर खेल रहे थे जिसमें छह गगनचुम्बी छक्के भी शामिल थे। उस समय अगर जडेजा अपने विकेट का बलिदान कर भी देते तो शायद भारत जीत के कही नज़दीक होता। इसी वजह से सोशल मीडिया पर लोगों ने जडेजा को जम कर कोसा। बहुत सारे लोगो ने तो जडेजा को कटप्पा का भी नाम दे दिया की आखिर कटप्पा रवींद्र जडेजा ने बाहुबली हार्दिक पांड्या को रन आउट क्यों करवाया।