सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम का है पलड़ा भारी पाकिस्तान पर

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के सेमीफाइनल में पहुँची चारो टीमो, भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश ने तैयारी कस ली है सेमीफाइनल को जीत कर आगे फाइनल में भिड़ने के लिये। इस बार 4 टीमो में से 3 तो तो एशिया की टीम है जो सेमीफाइनल खेलेगी। और अब तो ये वक़्त बतायेगा की कौन सी 2 टीम आगे फाइनल खेलेगी चैंपियंस ट्रोफी 2017 का।

Image: Icc

लेकिन यहाँ अगर इंग्लैंड की बात की जाये तो उनका सेमीफाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला है। हालांकि इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही और लगातार 300 से ऊपर रन बना रही और 300 से ऊपर रन का पीछा करते हुए जीत भी रही है। लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाजो को वो किस तरह खेल पाएगी ये उस दिन का खेल ही बयां करेगा। इंग्लैंड के बल्लेबाज रुट, बटलर, कप्तान मॉर्गन और स्टॉक्स काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है।

Image: ICC

इस समय इंग्लैंड के लिए आगे खुआ पीछे खाई जैसे परेशानी बनी हुई है क्योंकि अगर वो पाकिस्तान से जीत भी जाते है तो आगे फाइनल में उसे भारत से भिड़ने का मौका मिल सकता है। भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में इंग्लैंड को फाइनल में हराकर ही ये ख़िताब अपने नाम किया था। भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी इस चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में और भी खतरनाक हो गयी है। तो पहले अब इंग्लैंड को पाकिस्तान से पार पाना होगा। फाइनल का दबाव तो बाद की बात है।