जिस खिलाड़ी का सहवाग ने उड़ाया था मजाक, वही बना भारत की हार का मुख्य कारण

www.sportsintrend.com
Third party image reference
भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में आज दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 135 रन से हरा दिया। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। इससे पहले टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ़्रीका के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब तो भारत ये टेस्ट सीरीज हार चुका है।
दूसरे टेस्ट मैच में भारत को मिली 135 रन से हार

Third party image reference
आज मैच के पांचवे दिन भारतीय टीम ने 35 रन पर 3 विकेट से आगे खेलना शुरू ही किया था कि सबसे पहले चेतेश्वर पुजारा रन आउट हो गए। इसके बाद तो बस बाकी भारतीय टीम कुछ खास नही कर पाई और एक के बाद एक बल्लेबाज आते गए और जाते गए। पुजारा एक टेस्ट मैच की दोनों इनिंग में रन आउट होने वाले 21वीं शताब्दी के पहले खिलाड़ी बन गए है। लेकिन आज भारत की हार का मुख्य कारण बने है दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगिड़ी जिन्होंने अपनी कहर बरपातीं गेंदो से 6 विकेट लिए और भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।
लुंगी नगिड़ी ने लिए 6 विकेट

Third party image reference
अब कुछ दिन पहले ही वीरेंद्र सहवाग ने लुंगी नगिड़ी के बारे ट्वीट करते हुए कहा था कि लुंगी डांस करेगा कि लुंगी को हमारे बैट्समैन डांस करवायेगे। लेकिन इस लुंगी ने आज हमारे बैट्समैन को ऐसा नचाया की जीत सीधा दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में चली गयी। लुंगी ने 12.2 ओवर में 36 रन देकर 6 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलवा दी।