इस महिला क्रिकेटर ने जीता आईसीसी की क्रिकेट खेल भावना का अवार्ड, ये थी वजह


Third party image reference
आज आईसीसी ने साल में क्रिकेट जगत में सबसे बढ़िया खेल और प्रदर्शन दिखाने वाले पुरूष क्रिकटरों के लिए अवार्ड की घोषणा कर दी हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी की टेस्ट टीम और वनडे टीम ऑफ द ईयर का कप्तान भी घोषित किया है। लेकिन इसके साथ साथ जिस अवार्ड पर सबसे ज्यादा नज़र थी सबकी यानी कि क्रिकेट की खेल भावना का अवार्ड। इसमे इस साल किसी पुरुष ने नही बल्कि महिला क्रिकेटर अन्या श्रुबसोल ने कब्जा किया है।
अन्या श्रुबसोल ने जीता स्पिरिट ऑफ क्रिकेट का अवार्ड

Third party image reference
चलिए आपको बताते है कि अन्या श्रुबसोल के बारे में। अन्या श्रुबसोल इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के साथ साल 2008 से जुड़ी हुई है। वर्तमान में श्रुबसोल इंगलैंड महिला टीम की उप कप्तान भी है यही नही जितनी अच्छी अन्या श्रुबसोल इंग्लैंड टीम की सबसे कामयाब गेंदबाज और बढ़िया बल्लेबाज है, उतना ही अच्छा इनका दिल है। शायद इसीकी वजह से आईसीसी ने इन्हें स्पिरिट ऑफ क्रिकेट के अवार्ड से नवाजा है।
महिला विश्व कप के दौरान श्रुबसोल ने दिखाई थी शानदार खेल भावना

Third party image reference
दरअसल क्रिकेट महिला विश्व कप के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट महिला टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट महिला टीम के बीच मे सेमीफाइनल मैच खेला गया था जिसमे इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका टीम को हरा दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की खिलाड़ी इस हार से काफी भावुक हो गयी और मैदान में सबकी आंखों से आँसू निकल आये थे। उस समय अन्या श्रुबसोल अपनी बल्लेबाजी से टीम को मैच जीतवा चुकी थी लेकिन श्रुबसोल ने क्रिकेट की शानदार खेल भावना का परिचय देते हुए जीत की सेलिब्रेशन ना करते हुए सब दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की खिलाड़ियो के पास उनका ढांढस बंधाया। इसी वजह से आईसीसी ने अन्या श्रुबसोल को स्पिरिट ऑफ क्रिकेट के अवार्ड से सम्मानित किया है